जम्मू : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत कुमार लोहिया हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। हत्या के मुख्य अभियुक्त यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि यासिर जम्मू के काना चक्क की खेत में छिपा था, जहां से पुलिस ने उसे धर दबोचा। यासिर से पुलिस पूछताछ की तैयारी चल रही है।

Advertisement

वहीं, एडीजीपी मुकेश सिंह ने पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत कुमार लोहिया की हत्या के अभियुक्त की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि उससे पूछताछ कर पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा रही है।

हेमंत कुमार लोहिया सोमवार की रात अपनी पत्नी व नौकर यासिर के साथ दोमाना क्षेत्र के उदयवाला में रहने वाले अपने दोस्त संजीव खजूरिया के घर गए थे। कुछ समय बाद वहां पांव में दर्द होने की बात कहते हुए नौकर के साथ दूसरे कमरे में मालिश करवाने चले गए। इसी दौरान यासिर ने उनकी हत्या कर दी और कमरे में आग लगाकर फरार हो गया।

बताया गया है कि यासिर ने हेमंत कुमार लोहिया का पहले गला दबाया और केचअप की टूटी बोतल से उनका गला रेत दिया। यासिर छह महीने से उनके घर पर काम कर रहा था। वह रामबन का रहने वाला है।

ज्यादा समय गुजर जाने पर पत्नी और राजीव खजूरिया का परिवार उस कमरे में गया तो वहां खून से सना हेमंत कुमार लोहिया का शव पड़ा था। इन लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उसकी धर-पकड़ के लिए तलाश शुरू की और जम्मू के काना चक्क में एक खेत से उसे दबोच लिया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here