उत्तराखंड बारिश : 3 की मौत, 2 घायल

220

देहरादून : उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण छप्पर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। केदारनाथ में दो हजार अभी श्रद्धालु मौजूद हैं, जिन्हें सुरक्षित स्थानों पर रखा गया है। सोमवार को सचिवालय स्थित राज्य आपदा कन्ट्रोल रूम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बारिश से बाधित राष्ट्रीय राजमार्ग और सम्पर्क मार्गों की जानकारी ली। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी पौड़ी और जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग से दूरभाष पर वार्ता कर ताजा अपडेट लिया। जिलाधिकारी पौड़ी की ओर से जानकारी दी गई कि तहसील लैंसडाउन के क्षेत्रान्तर्गत छप्पर गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 2 लोग घायल हैं। घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बारिश से बाधित राजमार्गों पर आवागमन जल्द सुचारू की जाए। जिन क्षेत्रों में अधिक वर्षा हो रही है, वहां विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। साथ ही राज्य में आए सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रखने और उनकी भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग बताया कि केदारनाथ में कल तक 6 हजार श्रद्धालु मौजूद थे, जिसमें से चार हजार सुकुशल वापस आ गए हैं। शेष 2 हजार सुरक्षित स्थानों पर हैं।
इस मौके पर अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, सचिव आपदा प्रबंधन एस.ए. मुरूगेशन, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिद्धिम अग्रवाल, जितेन्द्र सोनकर, डॉ. आनन्द श्रीवास्तव मौजूद रहे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here