विस उपचुनाव : चारों सीटों पर तृणमूल की जीत तय

108

दिनहाटा और गोसाबा में 1 लाख से ज़्यादा वोटों की बढ़त

Advertisement

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव की मतगणना में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सभी सीटों पर आगे चल रही है। दक्षिण 24 परगना जिले की गोसाबा और कूचबिहार की दिनहाटा में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने अपनी जीत लगभग पक्की कर ली है। इन दोनों सीटों पर टीएमसी उम्मीदवार बीजेपी के उम्मीदवारों से 1 लाख से भी ज़्यादा वोटों से आगे हैं।

दिनहाटा में 15वें राउंड की गिनती पूरी होने तक तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार उदयन गुहा बीजेपी के उम्मीदवार अशोक मंडल से 1 लाख 30 हजार वोटों से आगे हैं। इसी तरह से गोसाबा में 15वें राउंड की गिनती पूरी होने तक तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुब्रत मंडल बीजेपी उम्मीदवार पलाश राणा से 1 लाख 32 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।
उत्तर 24 परगना जिले की खड़दह सीट पर भी 10वें राउंड की गिनती तक टीएमसी उम्मीदवार शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने बीजेपी उम्मीदवार जय साहा पर क़रीब 52 हजार वोटों से बढ़त बना रखी है।

नदिया जिले की शांतिपुर सीट पर भी टीएमसी का परचम लहराता दिख रहा है। 9वें राउंड की गिनती तक टीएमसी उम्मीदवार ब्रजकिशोर गोस्वामी ने बीजेपी उम्मीदवार निरंजन बिश्वास पर क़रीब 28 हजार वोटों की बढ़त बना ली थी।
उल्लेखनीय है कि उत्तर 24 परगना की खड़दह, दक्षिण 24 परगना की गोसाबा, कूचबिहार की दिनहाटा और नदिया की शांतिपुर विधानसभा सीटों के लिये गत 30 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी। मतगणना में चारों सीटों पर तृणमूल आगे है लेकिन अप्रैल-मई में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान इनमें से दिनहाटा और शांतिपुर सीटों पर भाजपा का कब्जा हुआ था जबकि बाकी दोनों सीटों पर तृणमूल कांग्रेस जीती थी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here