T-20 World Cup : भारत ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराया

122

दुबई : भारत ने टी-20 विश्व कप के अहम मुकाबले में स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (50) और रोहित शर्मा (30) ने शानदार शुरुआत दिलाई, और भारतीय टीम ने इस मैच को 6.3 ओवर में ही जीत लिया।
इससे पहले, स्कॉटलैंड के खिलाफ अहम मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम केवल 85 रन पर ऑल आउट हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर जमने ही नहीं दिया। भारत की ओर से मो. शमी ने 3 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह 2 विकेट लेने में सफल रहे, इसके अलावा 1 विकेट आर अश्विन को मिला। स्कॉटलैंड की ओर से सबसे ज्यादा 24 रन जॉर्ज मुन्से ने बनाए।
उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम को अपना रन रेट बेहतर करने के लिए इस मैच को 43 गेंदों में जीतना था लेकिन भारतीय सलामी जोड़ी की आतिशी बल्लेबाजी से टीम ने 39 गेंदों में ही मैच जीत लिया।
अब भारत की निगाहें रविवार को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले पर होगी, क्योंकि यदि इस मैच में अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हराता है, तभी भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह खुली रहेगी।

Advertisement

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here