ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान बने पैट कमिंस, स्मिथ बने उपकप्तान

100

मेलबर्न : तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि स्टीव स्मिथ को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

Advertisement

गौरतलब है कि 2017 में क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व सहयोगी के साथ ”सेक्सटिंग स्कैंडल” के आरोपों के बाद पिछले हफ्ते टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने एक बयान में कहा, ”पैट एक बेहतरीन खिलाड़ी और लीडर हैं। उन्होंने अपने साथियों और खेल के सभी प्रारूपों से अपने रवैये और उपलब्धियों के लिए मैदान पर और बाहर दोनों जगह बहुत सम्मान अर्जित किया है।”

उन्होंने कहा, ”हम बेहद भाग्यशाली हैं कि हमारे पास वरिष्ठ खिलाड़ियों का एक अनुभवी समूह है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि पैट और स्टीव को उनकी संबंधित नेतृत्व भूमिकाओं में अच्छी तरह से समर्थन दिया जाएगा।”

कप्तान बनाये जाने पर कमिंस ने कहा,”एशेज ग्रीष्मकाल से पहले इस भूमिका को स्वीकार करने के लिए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं वही नेतृत्व प्रदान कर सकता हूं जो टिम (पेन) ने पिछले कुछ वर्षों में समूह को दिया है।”

उन्होंने कहा, ”यह एक अप्रत्याशित विशेषाधिकार है जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं और इसके लिए बहुत उत्सुक हूं।”

वहीं, स्मिथ ने कमिंस के साथ नेतृत्व समूह में वापसी की। स्मिथ, जिन्होंने 2010 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, मैदान पर और मैदान के बाहर एक लीडर और व्यक्ति के रूप में अहम रहे हैं। कमिंस किसी भी कारण से अनुपस्थित रहते हैं तो इस स्थिति में स्टीव स्मिथ कप्तानी संभालेंगे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here