Omicron

अमरावती : आंध्र प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।आयरलैंड से विशाखापट्टनम आए 34 साल की उम्र के प्रवासी की कोरोना पॉजिटिव के बाद जांच में ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उसे डॉक्टरों की देखरेख में आइसोलेशन में रखा गया।
बताया कि यह प्रवासी आयरलैंड से मुंबई 27 नवंबर को मुंबई होते विशाखापट्टनम आया था। मुंबई एयरपोर्ट पर उसका आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया था लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे विशाखापट्टनम की यात्रा करने की अनुमति दे दी गई थी। इसके बाद विजयनगरम में उसका 27 नवंबर को दोबारा आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया। इस टेस्ट में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
राज्य के स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग ने बताया कि मरीज में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। बताया गया कि विदेश के 15 यात्रियों की कोरोना नमूनों को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए हैदराबाद के सेंटर फॉर सेलुलर एंड मॉलिक्युलर बायोलॉजी (सीसीएमबी) भेजा गया था। जहां से 15 में से 10 यात्रियों की निगेटिव रिपोर्ट आई और एक यात्री को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया। सबसे खास बात यह है कि शनिवार को इस व्यक्ति का फिर आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया तो उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।
इसी बीच राज्य सरकार ने जनता से ओमिक्रॉन को लेकर न घबराने और सोशल मीडिया पर चल रहे दुष्प्रचार पर ध्यान न देने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि देशभर में अब तक ओमिक्रॉन के 34 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें सर्वाधिक 17 मामले महाराष्ट्र में दर्ज हुए हैं।

Advertisement
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here