कोलकाता में डबल डोज वैक्सीन के बावजूद 200 से अधिक डॉक्टर कोरोना संक्रमित

138

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में फ्रंटलाइन वर्कर्स एक बार फिर कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। वैक्सीनेशन की डबल डोज लेने के बावजूद कोलकाता में सरकारी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी और पुलिस कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप मच गया है। सरकारी अस्पताल के 200 से अधिक डॉक्टर और 63 पुलिस कर्मियों के संक्रमित होने की खबर है।

Advertisement

बताया गया कि कोलकाता के सरकारी अस्पतालों के करीब 200 से अधिक डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थल्मोलॉजी के 10 डॉक्टर पॉजिटिव पाये गए हैं। अन्य 10 लोगों में भी कोरोना के लक्षण दिखे हैं, उन्हें जांच कराने के लिए कहा गया है। अस्पताल के अधिकारी सर्जरी सहित सेवाओं को जारी रखने को लेकर चिंतित हैं। चित्तरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में प्रिन्सिपल सहित 70 डॉक्टरों व स्वास्थ कर्मियों में कोविड संक्रमण पाया गया है। इसके अलावा चित्तरंजन शिशु सेवा सदन के डाक्टर, एक नर्स सहित 36 में कोविड मिला है।

साथ ही कोलकाता के 63 पुलिसकर्मियों के भी संक्रमित होने की सूचना है। इसके बाद कोरोना को लेकर विभाग ने विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

शहर में इतने बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य कर्मियों के पॉजिटिव होने के बाद चिंताएं और बढ़ गई हैं। खास बात यह है कि राज्य में एक दिन पहले संक्रमितों की संख्या 6 हजार से अधिक थी। इस बीच राज्य सरकार ने आंशिक लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर रखी है, जिससे लोगों में दहशत बढ़ रही है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here