ब्रह्मर्षि कोलकाता के तत्वावधान में भगवान श्री परशुराम जयंती समारोह का आयोजन

101

कोलकाता : ब्रह्मर्षि कोलकाता के तत्वावधान में मंगलवार को भगवान श्री परशुराम जयंती समारोह का आयोजन बहुत ही धूमधाम से शहर के बीचोबीच विवेकानंद युवा‌ ऑडिटोरियम मौलाली, कोलकाता में आयोजित किया गया। समारोह में समाज के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं, पत्रकारों और आम जनमानस ने भाग लिया और भगवान श्री परशुराम जी के महिमा एवं करुणा को विभिन्न वक्ताओं ने समाज के सामने रखा, वक्ताओं ने कहा है कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम परशुराम के वंशज हैं और हम सदैव भगवान श्री परशुराम अन्याय के खिलाफ लड़ने और लोगों को न्याय एवं सत्य पथ पर अग्रसर रखने के और उनके दिखाए रास्ते पर चलने के प्रतिबद्ध हैं और हम परशूराम वंशजों ने हमेशा समाज के लिए न्याय की लड़ाई लड़ी है।

Advertisement

ब्रह्मर्षि समाज सैकड़ों वर्षों से हमेशा समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अगुवाई करते आया है और हम आज भी मजबूती से समाज एवं राष्ट्र की सेवा में समर्पित हैं। सनातन संस्कृति के वाहक के तौर पर ब्रह्मर्षि समाज का योगदान अतुलनीय है और ब्रह्मर्षि समाज हमेशा धर्म और संस्कृति और राष्ट्र के लिए समर्पित रहते हैं।

कार्यक्रम का शुरुआत भगवान परशुराम के तस्वीर पर माल्यार्पण वार्ड 25 के एम सी के पौरपिता राजेश सिन्हा जी,हावड़ा के उमेश राय जी, भूषण शर्मा जी एवं अन्य अतिथियों द्वारा के द्वारा हुआ। इसके बाद दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम शुभारंभ हुआ। मुख्य वक्ता के रूप में वार्ड 25 के पार्षद श्री राजेश सिन्हा जी ने भगवान श्री परशुराम जी के जीवन पर प्रकाश डाला एवं साथ अन्य वक्ताओं में श्री उमेश राय जी, राहुल खन्ना जी, पत्रकार अजीत दूबे जी, शैलेश राय जी, कमल सिंह जी, निरंजन जी, भूषण शर्मा जी,ने भी भगवान श्री परशुराम जयंती की शुभकामनाएं दी और अगले वर्ष और भव्य तरीके से से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई।

इस कार्यक्रम की अगुआई दीपक सिंह (शिक्षक) द्वारा हुआ। इनके साथ इनको सहयोग करने वाले में श्री संजीव पांडे जी, रवि भूषण जी, सरोज मिश्रा जी, रितेश सिंह जी एवं अन्य भाई लोग भी थे।

मंच का संचालन भूषण शर्मा ने किया और धन्यवाद ज्ञापन एवं कार्यक्रम समापन की औपचारिक घोषणा डी के राय ने की।

कार्यक्रम को सफल बनाने में दीपक सिंह, सुनील पांडेय, रविभूषण, सरोज मिश्रा, प्रमोद सिंह सक्रिय भूमिका निभाई।
ब्रह्मर्षि कोलकाता समाज के नलीन विलोचन, पप्पू सिंह, अंजनी राय, धीरज कुमार, निगम कुमार और ब्रह्मर्षि कोलकाता से जुड़े तमाम भाईयों ने भाग लेकर एवं सक्रिय योगदान दे कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here