वकील का दावा : मुकुल रॉय अभी भाजपा में ही हैं

318

कोलकाता : विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में सार्वजनिक तौर पर शामिल हो चुके विधायक मुकुल रॉय के वकील ने शुक्रवार को दावा किया है कि रॉय अभी भी भाजपा में ही हैं। भाजपा के टिकट पर विधायक बने मुकुल रॉय की विधानसभा सदस्यता रद्द कराने को लेकर अध्यक्ष विमान बनर्जी के कार्यालय में हुई सुनवाई के दौरान रॉय के वकील ने कहा कि मुकुल रॉय के खिलाफ दल-बदल कानून लागू नहीं होता क्योंकि दस्तावेजी तौर पर वह अभी भी बीजेपी के विधायक हैं।

Advertisement

इसके जवाब में बीजेपी के वकील ने कहा है कि इस बाबत अध्यक्ष को दोबारा पत्र लिखा जाएगा। मामले की अगली सुनवाई आगामी तीन जनवरी को होनी है। दरअसल मुकुल के तृणमूल में वापस जाने के बाद विधानसभा के अध्यक्ष को याचिका देकर मुकुल की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की माँग की थी।

नदिया जिले के कृष्णनगर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर जीते रॉय ने जून महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थिति में भाजपा छोड़कर तृणमूल में वापसी की थी। इसके खिलाफ 17 जून को नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी को पत्र लिखकर उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की थी लेकिन विधानसभा अध्यक्ष इस पर टाल-मटोल करते रहे जिसके बाद बीजेपी ने कोर्ट की शरण ली। इसके बाद कोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष को यह मामला लम्बित न रख कर अपने विवेक से इस पर निर्णय लेने का निर्देश दिया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here