Kolkata : पर्यटन स्थलों पर उमड़ा जनसैलाब, तस्वीरें बता रहीं, कोरोना विस्फोट के लिए तैयार है महानगर!

288
  • विक्टोरिया मेमोरियल व अलीपुर चिड़ियाखाना में निकला कोरोना का दम!
  • कोविड प्रोटोकॉल्स की धज्जियाँ उड़ाती तस्वीरें कैमरे में कैद

कोलकाता : महानगर में पिछले 3 दिनों में दर्ज हुए कोरोना के आंकड़ों ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है। क्रिसमस से पहले नियंत्रण में दिख रहे कोरोना संक्रमण के मामले देखते ही देखते बेकाबू नज़र आ रहे हैं। समाचार जगत में इसे कोरोना का विस्फोट बताया जा रहा है। विस्फोट, मतलब जो तबाही मचा दे। आंकड़े भी विस्फोट शब्द को सही करार दे रहे हैं। लेकिन क्या सही मायने में कोरोना का डर महानगर के लोगों में हैं?

Advertisement

1 जनवरी यानि कि नये साल के पहले दिन महानगर के पर्यटन स्थलों पर कैद हुई तस्वीरें इसका जवाब दे रही हैं और जवाब यह है कि महानगर के लोगों में कोरोना को लेकर बिल्कुल भी डर नहीं है।

विक्टोरिया मेमोरियल और अलीपुर चिड़ियाखाना में हमारी सहयोगी चित्र संवाददाता अदिति साहा ने ऐसी तस्वीरें कैद की हैं, जिसे देखने के बाद आप भी कहेंगे, अब तो कोरोना का एक और विस्फोट होना तय है!

आईये पहले कुछ तस्वीरों पर नज़र डालते हैं, ताकि आप लिखी हुई बातों पर अपनी राय बना सकें।

तो देखा आपने, लोगों का जन सैलाब। मास्क में भी लोग। बिना मास्क के भी लोग। नये साल के पहले दिन उत्साह, उमंग के साथ सपरिवार व दोस्तों के साथ पर्यटन का लुत्फ उठाते हुए।

इन तस्वीरों को देखने के बाद यदि आने वाले कुछ दिनों में महानगर में एक और कोरोना विस्फोट की खबर सामने आती है तो उसमें कोई अचरज की बात नहीं होगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here