केएमसी चुनाव : तृणमूल ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

139

‘एक व्यक्ति, एक पद’ नीति की हवा निकली

Advertisement

6 विधायक और 1 सांसद भी मैदान में

कई मंत्री और विधायकों के पुत्र-पुत्री को भी मिला टिकट

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की।
पार्टी के राज्य महासचिव पार्थ चटर्जी और लोकसभा में पार्टी के नेता सुदीप बनर्जी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर उम्मीदवारों की सूची जारी होने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी कोलकाता के लोग तृणमूल कांग्रेस पर ही भरोसा जताएंगे। पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची में देखा जा सकता है कि पिछली बार 144 में से जिन 126 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के पार्षद जीते थे उनमें से केवल 87 लोगों को इस बार टिकट दिया गया है। इनमें 45 फ़ीसदी टिकट महिलाओं को दिया गया है।
सूची में 6 विधायकों को भी जगह मिली है जिनमें फिरहाद हकीम, देवाशीष कुमार, देवब्रत मजूमदार, अतिन घोष, परेश पाल और रत्ना चटर्जी शामिल हैं। दक्षिण कोलकाता की सांसद माला रॉय का नाम भी सूची में है।
इनके अलावा मंत्री और विधायकों के रिश्तेदारों की भी लॉटरी लगी है। मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य के पुत्र, मंत्री शशि पाँजा की पुत्री, विधायक स्वर्णकमल साहा के पुत्र, सांसद शान्तनु सेन की पत्नी और दिवंगत मंत्री सुब्रत मुखर्जी की बहन को भी मौक़ा मिला है।

यह रही पूरी सूची 

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here