निकाय चुनाव में भाजपा उम्मीदवार को सता रहा सत्तारूढ़ पार्टी से हिंसा का डर

236

कोलकाता : कोलकाता में नगर निगम चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस से जुड़े लोगों से हिंसा का डर सता रहा है। नगर निगम के वार्ड नंबर 109 से भाजपा उम्मीदवार ब्यूटी राय हलदर ने कहा है कि सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लोग हिंसा का सहारा ले रहे हैं। मुझे आशंका है कि आगे भी वह हिंसा का सहारा लेते रहेंगे लेकिन लोग डरने वाले नहीं हैं।

Advertisement

ब्यूटी ने बताया कि भाजपा पिछले नगर निगम और विधानसभा चुनाव में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इस बार वोट का नतीजा हमारे पक्ष में होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल आतंक पैदा कर रहा है, बूथ स्तर के नेताओं को व्यक्तिगत रूप से धमका कर उन्हें बैठाने की कोशिश की जा रही है। यही चिंता की बात है।

राज्य चुनाव आयोग ने कोरोना को देखते हुए कोलकाता नगर निगम के 109 नंबर वार्ड में मतदान केन्द्रों की संख्या बढ़ा दी है। अब इस वार्ड में पहले 54 के मुकाबले 79 मतदान केंद्रों पर वोटिंग। इस वार्ड से भाजपा ने पेशे से वकील व्यूटी राय हलदर को उम्मीदवार बनाया है। ब्यूटी ने संतोषपुर मॉडर्न लैंड हाई स्कूल से पास करने के बाद 1996 में बंगाल के मुरलीधर कॉलेज से स्नातक किया है।

इसके बाद कलकत्ता यूनिवर्सिटी से एलएलबी किया। वह अब अलीपुर जज और क्रिमिनल कोर्ट में वकील हैं। परिवार में किसी ने राजनीति नहीं की है। पति सेना में कार्यरत हैं। ब्यूटी 2005 में भाजपा में शामिल हुई थीं। महिलाओं के लिए आरक्षित 109 नंबा वार्ड में तृणमूल और माकपा ने क्रमश: अनन्या बनर्जी और शिखा पुजारी को मैदान में उतारा है।

कोलकाता नगर निगम के बोरो नंबर 12 के इस वार्ड के अंतर्गत हल्टू, नंदनकानन, न्यू गोरिया, मुकुंदपुर, हातिबाड़ी, दीसपाड़ा, सिंघाबाड़ी आदि क्षेत्र आते हैं। यहां के पंचशायर, सर्वे पार्क, पूर्वलोक में रहने वालों की संख्या बढ़ी है लेकिन उम्मीदवारों को अभी भी बुढेर हाट, जमुनानगर, अहिल्यानगर, शहीद स्मृति कॉलोनी के केंद्रित उम्मीदवारों पर निर्भर रहना पड़ रहा है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here