राजद और कांग्रेस के रिश्ते को बचाने की कवायद शुरू, सोनिया गांधी ने लालू से की बात

87

पटना : बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में महागठबंधन में आयी दरार को भरने की कोशिश कांग्रेस आलाकमान ने शुरू कर दी है। लालू यादव की तल्ख टिप्पणी से नाराज बिहार के कांग्रेस नेता और राजद के बीच लगातार बढ़ती दूरी को कम करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू से फोन पर बात की है। दोनों नेताओं के बीच बिहार में महागठबंधन को भविष्य को लेकर बात हुई है।

Advertisement

बातचीत में सोनिया ने लालू को न सिर्फ आज होने वाली सभा के लिए बधाई दी है, बल्कि जिस तरह से बिहार में दोनों पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हुआ है, उस पर भी विराम लगाने की कोशिश की है। बिहार आने के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव जिस तरह से कांग्रेस की बेइज्जती कर रहे हैं, उसके बाद लगातार बिहार कांग्रेस के नेता खुद सोनिया गांधी को इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद सोनिया गांधी ने लालू यादव से बात की है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में राजद ने महागठबंधन का उल्लंघन कर पहले तो दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार लिये। इस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा था कि राजद से कांग्रेस का गठबंधन अब नहीं रहेगा। अब कांग्रेस बिहार में बिना राजद के आगे बढ़ेगी। लोकसभा की चालीस सीटों पर भी कांग्रेस अकेले ही लडेगी और अकेले दम पर बिहार में कांग्रेस नंबर वन पार्टी बनेगी। इन सभी मुददों को लेकर सोनिया गांधी ने आज लालू यादव से फोन पर बात कर महागठबंधन को बचाने की कोशिश की है ।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here