Dilip Ghosh

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की दुर्गापूजा को विश्व धरोहर की सूची में शामिल किए जाने के फैसले को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ओर से श्रेय लेने की हो रही कोशिश पर भाजपा के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने तंज कसा है।

Advertisement

न्यू टाउन इको पार्क में मॉर्निंग वॉक करने पहुंचे दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ऐसा बर्ताव कर रही है जैसे उसी ने बंगाल में दुर्गापूजा की शुरुआत कर दी हो। अगर दुर्गापूजा से इतनी ही इनकी भावनाएं जुड़ी हुई हैं तो ममता बनर्जी को बताना चाहिए कि आखिर राज्य में दुर्गापूजा करने के लिए लोगों को कोर्ट का सहारा क्यों लेना पड़ता है? ममता बनर्जी ने दुर्गापूजा का विसर्जन मुहर्रम के लिए रोक दिया था। वे इसे लेकर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही हैं।

दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल की दुर्गापूजा को विश्व धरोहर में शामिल करने से हर एक बंगाली गौरवान्वित है। इसकी गरिमा बचाकर रखनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि यूनेस्को ने दुर्गा पूजा को विश्व धरोहर की सूची में शामिल किया है। इसे लेकर ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भाजपा पर तंज कसा और कहा है कि भाजपा इसे लेकर दुखी है और उनके लिए दो मिनट का मौन रखा जाना चाहिए।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here