फाइल फोटो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में दिल्ली के कंझावाला कांड की पुनरावृत्ति हुई है। एक डंपर चालक ने स्कूटर सवार भाजपा नेता को रौंदने के बाद उसे सड़क पर डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा, जिससे उसकी मौत हो गई है। मृतक की पहचान अनंत दास के तौर पर हुई है। वह लोअर बागडोगरा इलाके के भाजपा बूथ अध्यक्ष थे।

Advertisement

गुरुवार की रात हुई इस वारदात की शुक्रवार की सुबह पुष्टि करते हुए सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के सूत्रों ने बताया कि गोसाईपुर के पास डंपर ने स्कूटर को टक्कर मारी। उसमें स्कूटर के साथ चालक भी फंस गया और डंपर चालक दोनों को डेढ़ किलोमीटर तक घसीटता रहा।

सड़क पर लगातार घर्षण की वजह से स्कूटर सवार की तो पहले ही मौत हो गई थी, इसके साथ ही स्कूटी में आग लग गई जो डंपर में भी फैल गई थी। खुद को फँसा देख नार्थ बंगाल यूनिवर्सिटी के गेट नंबर एक के पास डंपर चालक वाहन छोड़ कर फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। आग बुझाया गया और अनंत को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया है कि अनंत दास पेशे से शंख के व्यापारी थे। वह बागडोगरा हाट से अपने घर गोसाईपुर की ओर लौट रहे थे, उसी समय यह वारदात हुई है। सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट हो गया है कि बागडोगरा से शिव मंदिर की ओर जा रहे डंपर ने स्कूटर को टक्कर मारी थी। चालक की तलाश तेज कर दी गई है। उसकी शिनाख्त भी हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के कंझावाला में भी इसी तरह की एक वारदात में स्कूटी सवार 20 वर्षीया युवती को कार चालक ने 12 किलोमीटर तक सड़क पर घसीटा था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here