कोरोना प्रकोप : बशीरहाट में बने दो सेफ होम, पश्चिम मिदनापुर में भी बढ़ा संक्रमण

97
कोलकाता : बशीरहाट और पश्चिमी मिदनापुर जिले में कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ गया है। बशीरहाट में स्वास्थ्य अधिकारियों, नर्सों, 15 स्वास्थ्य कर्मियों सहित 250 लोग कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग जिले में 25 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड बनाए हैं। बच्चों के संक्रमित होने पर उनके लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।
बशीरहाट के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी रबीउल इस्लाम गायेन ने बताया कि प्रतिदिन आरटीपीसीआर परीक्षण किये जा रहे हैं। यदि रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो नमूने जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। सीमा से लेकर सुंदरवन तक विशेष रूप से हिंगलगंज, संदेशखाली हासनाबाद, मिनाखां, हाड़ोआ, बादुड़िया, स्वरूपनगर, बशीरहाट में तक बेड बढ़ाए जा रहे हैं।
इसके अलावा पश्चिमी मिदनापुर जिले में भी कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बुधवार रात तक इस जिले में 17 लोग संक्रमित थे। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिले में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने का काम शुरू हो गया है। बुधवार रात मेदिनीपुर शहर में सात और खड़गपुर शहर से सटे क्षेत्र में पांच नए माइक्रो-कंटेनमेंट जोन बनाए गए। इन इलाकों में आवश्यक प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।
बताया गया कि पुलिस कर्मियों ने कोरोना पीड़ितों के घरों पर खाना पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है। साथ ही मास्क नहीं पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में गुरुवार को पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में अब तक 500 से अधिक लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है।
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here