भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

272
BJP
  • योगी आदित्यनाथ गोरखुपर (शहर), केशव प्रसाद मौर्य सिराथु से लड़ेगें चुनाव

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर (शहर) से और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथु सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Advertisement

उत्तर प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान एवं राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में पहले चरण की 58 में से 57 और दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होंगे। देश के सबसे बड़े सूबे में 10 फरवरी को पहले चरण, 14 फरवरी को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 03 मार्च को छठवें चरण और 07 मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा।

पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होना है। इसमें गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ शामिल हैं।

वहीं, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होगा। इसके लिये 21 जनवरी को अधिसूचना जारी की जायेगी और 28 जनवरी को नामांकन की अंतिम तिथि तय है। नाम वापसी की अंतिम तारीख 31 जनवरी है।

दूसरे चरण में राज्य के नौ जिलों की 55 सीटों पर मतदान होना है। इसमें बिजनौर, सहारनपुर, संभल, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिले शामिल हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here