Kolkata : दुर्गा पूजा की सुरक्षा में तैनात रहेंगे 15 हजार पुलिसकर्मी

112
KP

कोलकाता : महानगर कोलकाता की ऐतिहासिक दुर्गा पूजा के दौरान कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने और सुरक्षा के लिए 15 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। कोलकाता पुलिस आयुक्त सोमेन मित्रा ने शुक्रवार को लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय में पूजा का गाइड मैप जारी करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बार कोलकाता पुलिस ने शहर में 2701 पूजा आयोजकों को अनुमति दी है। इनमें से 2500 पूजा पंडालों में सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। छोटे पूजा पंडालों में मंडप के बाहर दो पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। इसके अलावा सुरक्षा और ट्रैफिक नियंत्रण के लिए 15 हजार के करीब पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। शनिवार से ही पुलिसकर्मी पूजा की सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात हो जाएंगे। तीन शिफ्ट में पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। अपराह्न तीन बजे से रात 12 बजे तक सबसे अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी।

Advertisement

पुलिस व ट्रैफिक सीसीटीवी के अलावा अतिरिक्त 75 प्वाइंट पर सीसीटीवी होंगे। शहर भर के 48 वॉच टावरों से पुलिस की निगरानी जारी रहेगी। इसके अलावा 26 पीसीआर वैन और 31 सिटी पेट्रोल वैन तैनात होंगी। मदद के लिए सात जगहों पर मोबाइल पुलिस वैन होगी। 26 मेट्रो स्टेशनों पर पुलिस पिकेट लगेगी। हर बस स्टैंड पर भी पुलिस पिकेट रहेगी। इसके अलावा सादी वर्दी में हावड़ा, कोलकाता, सियालदह स्टेशनों के अलावा हर शॉपिंग मॉल और बाजार पर पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी।

प्रत्येक संभाग में रिजर्व फोर्स होगी, 16 पुलिस उपायुक्त 44 थानों के प्रभारी होंगे। इसके अलावा 22 थानों में से प्रत्येक का प्रभारी एक सहायक आयुक्त होगा। यातायात की विशेष निगरानी 38 बिंदुओं से होगी।

पूजा का गाइड मैप जारी : देखने के लिए क्लिक करें।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here