लक्ष्मी भंडार योजना से लाभान्वित हुई हैं डेढ़ करोड़ महिलाएं : ममता

89

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सरकार गठन की पहली वर्षगाँठ के मौके पर गुरुवार को कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी महत्वाकांक्षी लक्ष्मी भंडार योजना का विस्तार किया। सामान्य वर्ग की महिलाओं को इस योजना के तहत 500 रुपये की वित्तीय मदद प्रति महीने दी जाती है जबकि आदिवासी और जनजातीय समूह की महिलाओं को हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं।

Advertisement

इस बारे में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य में 1 करोड़ 51 लाख महिलाओं को इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ मिल चुका है। विश्व बांग्ला व्यापार शिखर सम्मेलन के मंच से ममता ने इस योजना के विस्तार की घोषणा की थी। उसी के मुताबिक गुरुवार नेताजी इनडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि लक्ष्मी भंडार योजना का लाभ सीधे महिलाओं के अकाउंट में दिया जा रहा है।

इस दौरान उन्होंने महिलाओं पर लगातार हो रहे अपराध को लेकर भी सफाई दी। उन्होंने कहा कि मैंने पुलिस को बोल रखा है कि कोई भी घटना होती है तो तुरंत कार्रवाई हो। यह उत्तर प्रदेश या बिहार नहीं है। यहां राजनीतिक रंग देखकर कार्रवाई नहीं होती।

पिछले साल 5 मई को ही ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इसे याद करते हुए ममता ने कहा कि बंगाल के माँ-माटी-मानुष को धन्यवाद देना चाहती हूं कि हमारे ऊपर तीसरी बार भरोसा किया। उन्होंने मंच में कई महिलाओं के खाते में सीधे तौर पर रुपये ट्रांसफर किए और कुछ लोगों को चेक भी दिये।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here