सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहीं ऐश्वर्या राय बच्चन, जानिए क्या है मामला ?

382

कोलकाता : बॉलीवुड की ख़ूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन इस वक्त सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही हैं और इसकी वजह उनकी कोई फोटोशूट या कोई फिल्म नहीं, बल्कि (एनफ़ोर्समेंट डिरेक्टरेट) ईडी का समन है।

Advertisement

बहुचर्चित पनामा पेपर्स मामले में भारत के करीब 500 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई थी और इसी लिस्ट में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का भी नाम सामने आया था और इसी मामले में सोमवार को उन्हें दिल्ली के लोकनायक भवन में ईडी के सामने पेश होना है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, टैक्स हेवन कहे जाने वाले देश पनामा की एक लॉ फर्म मोसेक फोंसेका का 40 साल का डेटा 3 अप्रैल, 2016 को लीक हो गया था। इसमें खुलासा हुआ कि कैसे दुनियाभर के अमीर और प्रभावशाली लोग टैक्स बचाने के लिए पैसा ऑफ-शोर कंपनियों में लगा रहे हैं। इस तरह से बड़े तौर पर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग तक हो रही थी। इस लिस्ट में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था। दावा किया गया कि ऐश्वर्या राय देश से बाहर एक कंपनी की डायरेक्टर और शेयरहोल्डर थीं।

ऐश्वर्या के अलावा उनके पिता के. राय, माँ वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी कंपनी में उनके पार्टनर थे। यह कंपनी 2005 में बनाई गई। कंपनी का नाम अमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड था। इसका हेडक्वार्टर वर्जिन आइलैंड्स में था। तीन साल बाद, यानी 2008, में कंपनी बंद हो गई थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस पूरे मामले में अभिनेता अभिषेक बच्चन से पहले ही पूछताछ हो चुकी है और कहा जा रहा है कि जल्द ही उन्हें भी ईडी के सामने पेश होना पड़ सकता है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले दिनों में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here