सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल के भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अलग-अलग सीमा क्षेत्रों से बीती रात दो लोगों को पकड़ा है। दोनों पर आरोप है कि यह गैर कानूनी ढंग से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे।

Advertisement

बीएसएफ से मिली जानकारी के अनुसार 61वीं बटालियन के बॉर्डर आउट-पोस्ट बालूपाड़ा के जवानों ने भारतीय मैनुअल इस्लाम मंडल (33) को प्रतिबंधित एजेसिटिडाइन इंजेक्शन के साथ पकड़ लिया। जलपाईगुड़ी जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) के जवानों ने मोहम्मद हबीबुल (34) को भी पकड़ा है। यह दोनों गैर कानूनी तरीके से अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करने की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने दोनों आरोपितों को आगे की कार्रवाई के लिए निकटवर्ती पुलिस को सौंप दिया गया है।

बीएसफ ने उत्तर बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष तस्करी विरोधी अभियान के तहत दो मवेशी, 132 बोतल फेंसेडिल, छह किलोग्राम गांजा तथा अन्य विविध सामग्री जब्त की है। जब्त सामग्री की कुल कीमत एक लाख रुपये से अधिक आंकी गई है। बताया गया कि तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश ले जाने की कोशिश कर रहे थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here