कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार की शाम अलीपुर से दो महत्वपूर्ण उद्घाटन किया है। इसमें एक बहुमंजिली कार पार्किंग है और दूसरा एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका नाम है “वेहिकल लोकेशन ट्रैकिंग ऐप।”

Advertisement

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मोबाइल एप्लीकेशन महिलाओं को बुरे लोगों से बचाएगा। इस मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए महिलाओं का लोकेशन उनके परिवार और शुभचिंतकों के पास रहेगा जिसके जरिये उन्हें मदद मिलेगी। ममता बनर्जी ने कहा कि प्रत्येक गाड़ी में पैनिक बटन लगाया जाएगा जो दबाते ही पुलिस और परिवहन विभाग को भी संकेत भेज देगा। इसकी वजह से किसी वाहन में महिलाओं से हो रहे बुरे बर्ताव की जानकारी मिलने के बाद उस गाड़ी को आसानी से चिन्हित किया जा सकेगा। यहां तक कि रास्ते में गाड़ी खराब होने पर भी इस मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए पुलिस से संपर्क साधा जा सकेगा।

मुख्यमंत्री ने छह मंजिला मल्टीलेवल कार पार्किंग का भी उद्घाटन किया और कहा कि यहां फिलहाल 400 गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था है। इसकी वजह से सड़कों पर अवैध पार्किंग पर लगाम लगेगा और चिड़ियाघर तथा आसपास के इलाकों में यातायात सामान्य रखने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निर्माणाधीन धनधान्य स्टेडियम के उद्घाटन की समय सीमा भी निर्धारित की। उन्होंने कहा कि हिडको के चेयरमैन देवाशीष सेन बता पाएंगे कि इसका उद्घाटन कब होगा। उसके बाद उन्होंने उसी समय सेन से इस बारे में पूछा। इसके जवाब में उन्होंने बताया कि तीन महीने का समय लगेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि पहला बैसाख यानी बंगाल नव वर्ष से पहले इसका उद्घाटन किया जाएगा।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here