पश्चिम बंगाल उपचुनाव : अभिषेक बनर्जी ने चुनाव प्रचार की शुरुआत की, भाजपा पर साधा निशाना

263

खड़दह : पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने शनिवार को चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। इसके लिए उन्होंने शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह एवं गोसाबा में सभाएं की। पार्टी सूत्रों के अनुसार दिनहाटा एवं शांतिपुर में बनर्जी 25 एवं 26 अक्टूबर को चुनाव प्रचार करेंगे।

Advertisement

अभिषेक बनर्जी ने उपचुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री के रूप में दिल्ली पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने प्रचार के दौरान भाजपा पर निशाना साधा। अभिषेक ने मूल्य वृद्धि और जीएसटी सहित कई मुद्दों पर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा राज्य में हुए पिछले चुनाव में भी हारी थी और इस चुनाव में भी उसे 4-0 से हार का सामना करना पड़ेगा। अभिषेक ने दावा किया कि भविष्य में गोवा और त्रिपुरा में भाजपा को उखाड़ कर सरकार बनाएगी।

खरदह में उम्मीदवार शोभनदेब चटर्जी के साथ अभिषेक बनर्जी

उल्लेखनीय है कि गोसाबा से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार जयंत नस्कर ने 104758 मतों से भाजपा उम्मीदवार वरुण प्रामाणिक को हराकर जीत दर्ज की थी, लेकिन उनकी (जयंत) मृत्यु के कारण इस पर उपचुनाव हो रहा है। दूसरी ओर खड़दह से तृणमूल उम्मीदवार काजल सिन्हा ने भी इस साल विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार शीलभद्र दत्ता को काफी मतों से हराया था लेकिन उनकी (काजल) कोरोना से मृत्यु के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। इस बार खड़दह से तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चटर्जी चुनाव लड़ेंगे।

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here