केएल राहुल के नेतृत्व कौशल से बहुत प्रभावित हूं : संजीव गोयनका

" मुझे पूरा विश्वास है कि वह एक अभूतपूर्व कप्तान के रूप में उभरेंगे, और उनके पास सफल होने के लिए सब कुछ है।"

103

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने कहा है कि वह केएल राहुल के नेतृत्व कौशल से बहुत प्रभावित हैं।

Advertisement

लखनऊ ने आईपीएल 2022 के लिए केएल राहुल (17 करोड़ रुपये), मार्कस स्टोइनिस (9.2 करोड़ रुपये) और रवि बिश्नोई (4 करोड़ रुपये) को चुना है। राहुल टीम की कप्तानी करेंगे। एंडी फ्लावर को पहले ही लखनऊ फ्रैंचाइज़ी का कोच बनाया जा चुका है, जबकि भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर फ्रैंचाइज़ी के मेंटर के रूप में काम करेंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘आईपीएल सिलेक्शन डे’ पर गोयनका ने कहा, “हां, केएल कप्तान होगा। मैं केएल की न केवल बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग क्षमताओं से बल्कि उसके नेतृत्व कौशल से बहुत प्रभावित हुआ हूं। वह विकसित हो रहा है, वह बढ़ रहा है, वह एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हो रहा है, एक कप्तान के रूप में वह काफी सफल होगा।”

उन्होंने कहा, ” मुझे पूरा विश्वास है कि वह एक अभूतपूर्व कप्तान के रूप में उभरेंगे, और उनके पास सफल होने के लिए सब कुछ है।”

आईपीएल 2022 के लिए तीन ड्राफ्ट पिक्स के बारे में बात करते हुए, गोयनका ने कहा, “कई चीजें थीं। हम न केवल एक या दो सीज़न के लिए एक टीम बनाने पर विचार कर रहे थे, जैसा कि हमने पुणे के मामले में किया था, बल्कि वास्तव में, इसके लिए नींव का निर्माण कर रहे थे। एक टीम, जो कई वर्षों तक सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा करेगी। हम एक से अधिक पहलुओं वाले खिलाड़ियों की भी तलाश कर रहे थे, जिस पर राहुल खरे उतरे, वह न केवल एक उत्कृष्ट बल्लेबाज हैं बल्कि एक महान विकेटकीपर भी हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मार्कस स्टॉयनिस एक महान फिनिशर, एक अच्छे गेंदबाज और एक अभूतपूर्व क्षेत्ररक्षक है। रवि स्पिन विभाग के लिए एक अद्वितीय आयाम लाता है और एक असाधारण क्षेत्ररक्षक है। इसलिए, हमने ऐसे खिलाड़ियों की तलाश की, जो एक से अधिक काम कर सकें; ऐसे खिलाड़ी जो कई वर्षों तक फ्रेंचाइजी के साथ रहें।”

आईपीएल की दो नई टीमों – लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए संजीव गोयनका आरपीएसजी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल की अहमदाबाद टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से औपचारिक मंजूरी मिल गई थी। औपचारिक मंजूरी आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद दी गई।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी पुष्टि की थी कि आईपीएल की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here