हावड़ा : केंद्रीय पंचायत राज्यमंत्री कपिल मोरेश्वर पाटिल ने बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर हुए पथराव की निंदा की है।

Advertisement

मंगलवार की सुबह हावड़ा स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस पर सवार होकर मालदा के लिए रवाना हुए केंद्रीय पंचायत राज्य मंत्री ने कहा कि पत्थरबाजी की प्रवृत्ति गलत है। लोगों की सुविधा के लिए यह ट्रेन चलाई गई है। इस ट्रेन को पाकर आम लोग काफी खुश हैं। सभी को अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है। जिन्होंने ट्रेन पर पथराव किया है, वे भी देश के नागरिक हैं। उन्हें इस प्रकार की हरकत से पहले थोड़ा विचार करना चाहिए।

मालदा में केंद्रीय मंत्री के कई कार्यक्रम हैं। वह बीएसएफ के साथ बैठक के अलावा पार्टी के कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। केंद्रीय पंचायत राज्यमंत्री कपिल मोरेश्वर पाटिल सोमवार की शाम करीब आठ बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे थे।

देश की सेमी-हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस ने एक जनवरी को हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी तक आम यात्रियों के साथ अपनी यात्रा शुरू की है। दो जनवरी को पहली बार इस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी। वंदे भारत के यात्रियों ने नौ दिनों में चार बार पथराव की शिकायत की। रेलवे ने बार-बार चेतावनी दी है कि ट्रेनों में पथराव जैसी घटनाओं में पकड़े जाने वालों को कड़ी सजा मिलेगी। फिर भी सोमवार को बर्दवान के पास वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की शिकायतें मिलीं। पथराव से कोच का शीशा टूट गया। यात्रियों ने घटना की कड़ी निंदा की है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here