टी-20 विश्व कप में भारत के लिए बुमराह के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करें उमरान मलिक : हरभजन

99

मुंबई : भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान मलिक के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं और चाहते हैं कि उन्हें जल्द से जल्द भारतीय टीम में शामिल किया जाए। मलिक ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और नियमित रूप से 150 किमी प्रति घंटे (गुरुवार को 157 किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंद फेंकी है।

Advertisement

हरभजन ने कहा, “मलिक मेरा पसंदीदा है। मैं उसे भारतीय टीम में देखना चाहता हूं। मुझे कोई एक गेंदबाज बताएं जो 150 (किमी प्रति घंटे) से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और देश के लिए नहीं खेलता है।”

103 टेस्ट में 417 टेस्ट विकेट और 236 एकदिवसीय मैचों में 269 विकेट लेने वाले हरभजन चाहते हैं कि मलिक, जिन्होंने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गति से 15 विकेट लिए हैं, इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप में भारत के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करें।

हरभजन ने कहा, ” वह कई युवाओं को इस खेल को लेने के लिए प्रेरित करेगा, जिस तरह से वह आया है और वह आईपीएल में जो कर रहा है, वह अविश्वसनीय है। मुझे नहीं पता कि वह चुना जाएगा या नहीं, लेकिन अगर मैं चयन समिति का हिस्सा होता, तो मैं उसे (उनके चयन के लिए) आगे भेजता। जब भारत ऑस्ट्रेलिया में खेलता है तो मलिक को जसप्रीत बुमराह के साथ भागीदार होना चाहिए (टी 20 विश्व कप में)।”

हरभजन ने महसूस किया कि आईपीएल मैचों में खेलने से मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दबाव से निपटने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, “देखिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अधिक दबाव है, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने आईपीएल में खेलने वाले दुनिया के कई शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ पर्याप्त मैच खेले हैं और उन्होंने उनके विकेट भी लिए हैं और वह जिन भारतीय बल्लेबाजों के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं उनमें से कुछ शानदार खिलाड़ी भी हैं। मुझे यकीन है कि वह भी सीखेगा, वह एक महान होनहार क्रिकेटर है और मुझे उम्मीद है कि वह चयनित हो जाएगा और भारत के लिए खेलेगा।”

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here