सोमवार को विधानसभा में दी जाएगी सुब्रत मुखर्जी को श्रद्धांजलि

117
Subrato Mukherjee
सुब्रत मुखर्जी (फ़ाइल फ़ोटो)

कोलकाता : दीपावली की रात दम तोड़ने वाले पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री रहे सुब्रत मुखर्जी को सोमवार राज्य विधानसभा में श्रद्धांजलि दी जाएगी। उसके बाद सारा दिन विधानसभा में किसी तरह की कोई चर्चा अथवा सवाल-जवाब नहीं होंगे। सुब्रत मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने के बाद विधानसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी जाएगी। दिवंगत तृणमूल नेता को सम्मान देने के लिए विधानसभा सचिवालय ने यह निर्णय लिया है।

Advertisement
सुब्रत मुखर्जी के कॉलेज के समय की एक दुर्लभ तस्वीर। साथ में हैं पार्थ चटर्जी।

पश्चिम बंगाल में एक नवंबर से शुरू हुआ विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। हालांकि मंगलवार से विधानसभा में नियमित कार्यवाही होगी।
उल्लेखनीय है कि सुब्रत मुखर्जी (76) का गुरुवार रात हृदयगति रुकने से कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में निधन हो गया था। मुखर्जी 50 साल से अधिक समय तक राजनीति में सक्रिय रहे और 2011 से तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री थे। उन्होंने 1970 के दशक में पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार में विभिन्न विभागों की जिम्मेदारी संभाली। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन के दुख की वजह से हर साल घर पर पार्टी नेताओं के साथ आयोजित होने वाले भैया दूज कार्यक्रम को भी शनिवार को रद्द कर दिया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here