• राहत और बचाव कार्य जारी, मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका

भिवानी (हरियाणा) : नए साल का पहला दिन भिवानी जिले को गहरे जख्म दे गया। जंगल और पहाड़ से घिरे जिले के तोशाम विधानसभा क्षेत्र के डाडम गांव के खनन क्षेत्र में सुबह करीब आठ बजे पहाड़ दरकने से आए भारी मलबे में करीब 10 लोग और करीब छह वाहन (पोकलैंड मशीनें और डंफर) दब गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मलबे में अभी भी पांच-छह लोगों के दबे होने की आशंका है।

Advertisement

एक शव को हिसार दूसरे को तोशाम के नागरिक अस्पताल भेजा गया। मृतकों में एक पंजाब का रहने वाला बताया गया है।दूसरे की पहचान नहीं हो पाई है। घायलों में झारखंड के गुंजन और बिहार के अंगद शामिल हैं। राहत और बचाव के लिए गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम व मधुबन एसडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। हिसार कैंट की आर्मी की एक यूनिट भी राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

डाडम गांव के बड़े क्षेत्र में खनन होता है। हादसे की सूचना के बाद प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गया। डाडम गांव पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि दो लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों की मदद के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार की प्राथमिकता मलबे में दबे लोगों को सुरक्षित निकालना है। प्रशासन के अधिकारी मौके पर हैं। ठेकेदार वेदपाल तंवर ने बताया कि खनन क्षेत्र दो तरफ से फॉरेस्ट एरिया से घिरा हुआ है। अचानक हजारों टन का पहाड़ का मलबा खनन क्षेत्र में आ गया। इससे चीख-पुकार मच गई।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here