प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ीं मुख्यमंत्री, कम वैक्सीन देने की शिकायत की

154
  • प्रधानमंत्री ने कोलकाता में कैंसर अस्पताल के दूसरे कैंपस का किया उद्घाटन

कोलकाता : केंद्रीय चितरंजन कैंसर रिसर्च संस्थान के दूसरे परिसर के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वर्चुअली भाग लिया। समारोह में मुख्यमंत्री ने इस परिसर का पहले ही उद्घाटन करने देने का दावा किया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बंगाल को दूसरी डोज की कम वैक्सीन देने की भी शिकायत की।

Advertisement

उद्घाटन समारोह में ममता ने कहा कि मैं यहां प्रधानमंत्री के लिए हूं, क्योंकि प्रधानमंत्री बंगाल में अस्पताल के दूसरे परिसर का उद्घाटन कर रहे हैं। कार्यक्रम के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मुझे दो बार फोन किया था। उन्होंने बताया कि मैं यहां यह उल्लेख करना चाहूंगी कि हम पहले ही इस परिसर का उद्घाटन कर चुके हैं। क्योंकि कोरोना की पहली लहर के दौरान हमें और अधिक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की जरूरत थी। फिर एक दिन मैंने न्यूटाउन में इस अस्पताल के दूसरे परिसर का दौरा किया और इसका इस्तेमाल करने का फैसला किया, राज्य ने जमीन भी दी है। राज्य अस्पताल की आवर्ती लागत का भी भुगतान करेगा। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी शिकायत की कि राज्य को अभी तक कोरोना के बचाव के लिए दूसरे डोज का 40 प्रतिशत हिस्सा नहीं मिला है।

केंद्रीय चितरंजन कैंसर रिसर्च संस्थान के दूसरे परिसर के उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार वर्चुअली किया। इस समारोह में कालीघाट स्थित अपने आवास से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुईं। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के अलावा विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, केंद्रीय राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक और शांतनु ठाकुर भी उपस्थित थे।

रिसर्च संस्थान के दूसरे परिसर के उद्घाटन के बाद मोदी ने कहा कि इस अस्पताल से बंगाल के नागरिकों को फायदा होगा। खासकर जरूरतमंदों के इलाज में यह अस्पताल बड़ी भूमिका निभाएगा। मुख्यमंत्री की कोरोना वैक्सीन कम मिलने की शिकायत का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि बंगाल को 1.5 हजार वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए। उन्होंने बताया कि बंगाल को 11 करोड़ टीके मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने न्यूटाउन में चित्तरंजन कैंसर अस्पताल का दूसरा परिसर बनाया है। केंद्र के मुताबिक अस्पताल में कैंसर के इलाज की सभी नवीनतम सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसमें न्यूक्लियर मेडिसिन, मरीज के परिजनों के लिए वेटिंग रूम और डॉक्टरों के ठहरने की सुविधा होगी, इसमें 650 बेड हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here