कोलकाता : पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुरुवार को कोलकाता के न्यूटाउन इलाके से विस्फोटक और हथियारों के साथ जिन दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, वे दोनों भागलपुर के रहने वाले हैं। दोनों की पहचान मुहम्मद शकूर और जमील के रूप में हुई है। गिरफ्तारी की सूचना बंगाल पुलिस ने भागलपुर जिला पुलिस को दी है। भागलपुर के सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने इस बाबत जांच का आदेश दिया है।

Advertisement

बंगाल एसटीएफ की टीम ने गोपनीय सूचना के आधार पर न्यूटाउन के सापूरजी बस स्टैंड इलाके से दोनों को विस्फोटक और हथियारों के साथ दबोचा था। इस दौरान उनके बैग से 13 किलो विस्फोटक, नौ एमएम की एक पिस्तौल व एक कारबाइन बरामद हुई। पूछताछ में यह जानकारी हाथ लगी है कि दोनों गुरुवार को ही भागलपुर से कोलकाता पहुंचे थे।

दोनों हथियार व विस्फोटक की कहां डिलीवरी करने वाले थे, उनके साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं? कहीं कोलकाता में क्रिसमस के मौके पर इन हथियारों व विस्फोटक से किसी घटना की तो साजिश नहीं रची गई थी? इन तमाम बिंदुओं की जांच पड़ताल में पुलिस जुटी है। क्रिसमस के दौरान कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके को दहलाने की साजिश रचने जैसी बात तफ्तीश में सामने आ रही है जहां क्रिसमस के मौके पर काफी संख्या में लोग जुटते हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here