शिमला: बर्फ में फंसे पश्चिम बंगाल के 6 पर्यटकों को पुलिस दल ने सुरक्षित निकाला

282

शिमला : हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद जनजीवन अभी सामान्य नहीं हुआ है। राजधानी शिमला के विख्यात पर्यटन स्थल कुफरी के पास बर्फ में फंसे 6 पर्यटकों को शिमला पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया है।

Advertisement

पुलिस के मुताबिक पश्चिम बंगाल के 6 पर्यटक कुफरी घूमने आए थे कि बुधवार देर रात चीनी बंगला के पास जंगल में रास्ता भटक गए और बर्फ में फंस गए। इस दौरान पर्यटकों ने किसी तरह पुलिस से संपर्क किया। पर्यटकों के बर्फ में फंसे होने की सूचना मिलते ही शिमला की ढली पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची, जिसके बाद पुलिस की टीम ने छह पर्यटकों को बचाने में सफलता हासिल की है।

बर्फ में फंसे होने की वजह से एक महिला पर्यटक की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसे पुलिस ने आईजीएमसी अस्पताल पहुंचाया। महिला पर्यटक की हालत खतरे से बाहर है।

शिमला की पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका ने वीरवार को बताया कि सभी पर्यटकों को सुरक्षित निकाल कर शिमला लाया गया है। एक पर्यटक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

उन्होंने शिमला घूमने आ रहे सैलानियों को सलाह दी है कि ऐसे चालकों के साथ यात्रा ना करें, जिनके पास बर्फीले क्षेत्रों में वाहन चलाने का अनुभव ना हो और बर्फबारी के दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों की ओर वाहन लेकर न जाएं। उन्होंने कहा कि पर्यटकों व स्थानीय लोगों को बर्फ के बीच से सुरक्षित निकालना पुलिस का लक्ष्य है। पुलिस के जवानों ने कई पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों को बर्फ के बीच से निकालकर उन्हें सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here