Dilip Ghosh

कोलकाता : बांग्लादेश के विभिन्न जिलों अभी हाल में ही हुई में दुर्गा पूजा मंडपों और दुर्गा मूर्तियों की तोड़फोड़ से पूरे देश में आक्रोश है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया है कि बांग्लादेश ही नहीं बल्कि बंगाल में भी दुर्गा पंडाल पर हमले हुए हैं और मूर्तियों को तोड़ा गया है। इसके समर्थन में घोष और भाजपा नेता शुभेन्दु अधिकारी ने सोशल मीडिया पर दो वीडियो डाले हैं।

Advertisement

घोष ने अपने फेसबुक और ट्विटर पेज पर लिखा है, ‘जो लोग बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पर हुए शरारती हमले से बहुत चिंतित हैं, क्या वे जानते हैं कि पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा सेंट्रल बस स्टैंड पर एक पूजा दुर्गा मूर्ति को कुछ बदमाशों ने तोड़ दिया है। राज्य पुलिस और उसके आला अधिकारी इस घटना को छुपाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचकर उन्होंने आनन-फानन में मूर्ति को विसर्जित कराने की व्यवस्था की।’ उन्होंने आम जनता से सवाल किया, ‘लेकिन क्या इस बार पश्चिम बंगाल बांग्लादेश की ओर बढ़ रहा है।’

उल्लेखनीय है कि इसके पहले कोलकाता के कांकुड़गाछी इलाके में चुनावी हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की याद में बनाए गए दुर्गा पंडाल पर भी हमले होने के आरोप लगे थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here