पंजाब पुलिस ने दिल्ली बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा को किया गिरफ्तार

181

दिल्ली पुलिस में अपहरण का केस दर्ज

Advertisement

◆ हरियाणा पुलिस ने रास्ते में पंजाब पुलिस टीम को रोका

नयी दिल्ली : पंजाब पुलिस ने दिल्ली बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गिरफ्तार कर लिया है। पश्चिमी जिले के एडिशनल डीसीपी प्रशांत गौतम के अनुसार, पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना दी है। फिलहाल पंजाब पुलिस कागजी कार्रवाई कर रही है।
वहीं इस मामले में तब नाटकीय मोड़ आ गया जब दिल्ली पुलिस में बग्गा के अपहरण का केस दर्ज कराया गया। दिल्ली पुलिस में दर्ज केस के आधार पर हरियाणा पुलिस ने बग्गा को ले जा रही पंजाब पुलिस की टीम को पीपली पेट्रोल पम्प के पास रोक लिया।

उल्लेखनीय है कुछ दिन पहले भी पंजाब पुलिस की एक टीम बग्गा के घर पहुंची थी। बग्गा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की थी। बग्गा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आपत्तिजनक बयान देने के आरोप में पटियाला में केस दर्ज हुआ था।

बग्गा ने अपने ट्विटर पर मुख्यमंत्री को चुनौती देते हुए एक ट्वीट किया था- “अरविंद केजरीवाल अगर तुम्हें लगता है कि झूठे केस से डरा लोगे तो ये तुम्हारी गलतफहमी है, जितनी ताकत है न उतने केस दर्ज करो, फिर भी तुम्हारी पोल इसी तरीके से खोलता रहूंगा।” केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के आरोप में बग्गा गिरफ्तार किए गए हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के मामले में मोहाली पुलिस ने तेजिंदर के खिलाफ साइबर सेल में मामला दर्ज किया था। तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, पंजाब पुलिस ने आज सुबह करीब सात बजे भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा को गिरफ्तार किया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here