कोलकाता : पश्चिम बंगाल राज्य भाजपा ने 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती समारोह मनाने का निर्णय लिया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं।

Advertisement

भाजपा के सूत्रों के अनुसार नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर 23 जनवरी को कोलकाता में एक वृहद्ध कार्यक्रम का आयोजन करने की तैयारी चल रही हैं। इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा अगले साल अप्रैल महीने में विश्व बंग वाणिज्य सम्मेलन में शामिल होने के लिए स्वयं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रण देकर आई हैं। इससे भाजपा नेताओं में आक्रोश व्याप्त है। पश्चिम बंगाल भाजपा नेतृत्व का प्रयास है कि विश्व बंग वाणिज्य सम्मेलन में में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री कोलकाता में नेताजी के जन्म दिवस कार्यक्रम में शामिल हों।

उल्लेखनीय है कि आजादी का अमृत महोत्सव देशभर में मनाया जा रहा है। राज्य भाजपा भी इस परिस्थिति का फायदा उठाना चाहती है। इसी उद्देश्य से भाजपा नेताओं ने कोलकाता में अगले साल मनाई जाने वाली नेताजी की जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकान्त मजुमदार ने दावा किया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री से भेंट कर अमृत महोत्सव में एक पुस्तक प्रकाशित करने को कहा है और वे चाहते हैं कि प्रधानमंत्री कोलकाता आकर कार्यक्रम का उद्घाटन करें।

सूत्रों के अनुसार नेताजी की जयंती कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोलकाता आ सकते हैं। इससे राज्य भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है। हालांकि अभी इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय ने कोई पुष्टि नहीं की है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here