इत्र कारोबारी पीयूष जैन गिरफ्तार, दो सौ करोड़ से अधिक कैश बरामद

102

कानपुर : उत्तर प्रदेश के जनपद कानपुर नगर में रविवार देर रात को जीएसटी इंटेलिजेंस टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया है। पीयूष जैन के आवास और ठिकानों से दौ सौ करोड़ से अधिक की नक़द रकम मिली। 300 करोड़ रुपये की सम्पत्ति के दस्तावेज मिले है। मुंबई और दुबई में भी संपत्ति का पता चला है, इसके अलावा करोड़ों रुपये का सोना बरामद हुआ है। सूत्रों की मानें तो छापेमारी की कार्रवाई अभी भी चल रही है।

Advertisement

जीएसटी इंटेलिजेंस के डीजी ने पीयूष जैन की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि इत्र व्यापारी पीयूष को बीते शुक्रवार को हिरासत में लेकर उसके आवास और ठिकानों में छापेमारी शुरू की थी। जीएसटी इंटेलीजेंस महानिदेशालय अहमदाबाद की टीम के मुताबिक रविवार रात तक करीब दौ सौ करोड़ से अधिक की नकद रकम मिली है। आनंदपुरी स्थित आवास और कन्नौज स्थित पैतृक घरों में भी नोटों के बंडल मिले हैं। कारोबारी के दोनों बेटे भी हिरासत में हैं। अधिकारी ने बताया कि उनकी जानकारी के अनुसार इतिहास की यह सबसे बड़ी नकदी बरामदगी है।

बनायी गई सुरंगनुमा अलमारियां

छापेमारी के दौरान टीम को मकानों की दीवारों, फर्श, तहखाना व सुरंगनुमा अलमारियों का पता चला है। कंक्रीट की दीवार के साथ खड़ी की गई प्लाई की दीवार तोड़ने पर नोटों का बंडल निकला है। सुरंगनुमा अलमारी में भी नोटों के बंडल प्लास्टिक की बोरियों में दिखे, जिन पर कागज के बाद उसके ऊपर से पीले रंग का टेप लगा हुआ हैं। जांच अफसरों को 500 चाबियां मिलीं, लेकिन ताले 109 हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि घर में अभी भी गुप्त तिजोरियां बनी हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

बड़े व्यापारियों में शुमार पीयूष जैन

पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों में शुमार हैं। 40 से अधिक कम्पनियों के मालिक हैं। मुम्बई में पीयूष का हेड ऑफिस के अलावा एक बंगला भी है। पीयूष जैन इत्र का सारा व्यापार मुंबई से करते हैं और यहीं से इनके इत्र की विदेशों में भी सप्लाई की जाती है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here