पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉकडाउन की पाबंदियां 31 जनवरी तक बढ़ी

235

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने राज्य में जारी आंशिक लॉकडाउन को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया। शनिवार को सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करते हुए खुले मैदानों में सीमित तरीके से मेला, सामाजिक कार्यक्रम आदि के आयोजन की अनुमति दी जा सकती है।

Advertisement

मुख्य सचिव एच.के. द्विवेदी ने आदेश में कहा कि खुले स्थानों में आयोजित होने वाले शादी, मेले आदि में एक बार में अधिकतम 200 लोगों और बंद स्थानों में बैठने की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कोरोना नियमों का पालन करते हुए सीमित तरीके से आयोजन की अनुमति होगी।

कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित होगी। सरकार इन इलाकों में लोगों को आवश्यक चीजें उपलब्ध कराएगी।

”राज्य के सभी प्राइवेट और सरकारी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। इसके अलावा सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल तरीकों से होंगी।”

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में तेजी के मद्देनजर ममता सरकार ने राज्य में गत तीन जनवरी से ‘’मिनी लॉकडाउन” लगा दिया है। राज्य में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, स्पा, ब्यूटी पार्लर, जू और एंटरटेनमेंट पार्क पूरी तरह बंद रहेंगे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here