श्रीनगर मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी हाफिज

117

ख़ूँख़ार आतंकी सलीम पर्रे भी ढेर

Advertisement

श्रीनगर : श्रीनगर के गासु इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हो गई है। यह मुठभेड़ सोमवार दोपहर हुई मुठभेड़ के स्थल शालीमार से कुछ ही दूरी पर शुरू हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी हाफिज उर्फ हमजा को मार गिराया है। हमजा पिछले महीने बाँदीपोरा में हुई दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शमिल था। मुठभेड़ फिलहाल जारी है।

इससे पहले सोमवार दोपहर कश्मीर पुलिस ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ मिलकर श्रीनगर के शालीमार हारवान के नजदीक हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के एक खूंखार आतंकी सलीम पर्रे को मार गिराया था। पुलिस ने आतंकी के शव के साथ हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया था। इस मुठभेड़ के उपरांत आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा है।

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान के दौरान ही गासु इलाके में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी हाफिज उर्फ हमजा को मार गिराया। इस तरह श्रीनगर के शालीमार में हुई दो मुठभेड़ों में अभी तक दो आतंकी मारे गए हैं।

कश्मीर के आईजी के. विजय कुमार ने लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकी सलीम पर्रे के मारे जाने को एक बहुत बड़ी सफलता करार दिया है। वर्ष 2016 में कश्मीर में हुए प्रदर्शन के दौरान मारे गए 12 नागरिकों की मौत में सलीम पर्रे का हाथ था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here