कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक और महिला की मौत डेंगू की वजह से हो गई है। उसकी पहचान 54 साल की शिल्पी साहा के तौर पर हुई है। दक्षिण दमदम की रहने वाली शिल्पी की रविवार को मौत हुई। देर रात जारी मृत्यु प्रमाण पत्र में मौत की वजह के तौर पर डेंगू का उल्लेख किया गया है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया है कि डेंगू की वजह से शरीर के अधिकतर अंगों ने काम करना बंद कर दिया था जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है।

Advertisement

आरोप है कि दमदम के नागेरबाजार में जिस नर्सिंग होम में महिला को भर्ती किया गया था वहां उसके इलाज में काफी लापरवाही बरती गई है। परिजनों ने बताया है कि लंबे समय से वह सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित थी। बदन दर्द के बाद डेंगू के संदेह में उसे गत गुरुवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था। नमूने जांच के बाद संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद उसका इलाज शुरू किया गया था लेकिन आखिरकार उसने दम तोड़ दिया।

एक दिन पहले शनिवार को 40 साल की कावेरी चक्रवर्ती की मौत भी डेंगू की वजह से हो गई थी। वह मूल रूप से उत्तर 24 परगना के मध्यमग्राम की रहने वाली थी। राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया है कि राज्य भर में फिलहाल पांच हजार लोग डेंगू की चपेट में हैं। सरकारी तौर पर राज्य भर में करीब 74 लोगों की मौत डेंगू की वजह से हुई है। संक्रमण के मामले में उत्तर 24 परगना शीर्ष पर है। यहां 10 हजार लोग डेंगू की चपेट में हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here