त्रिपुरा से लौटते ही राजीव ने कहा : बंगाल से होगा भाजपा का सफाया

224

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में एक दिन पहले ही वापसी करने वाले पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी ने पश्चिम बंगाल से भाजपा का सफाया होने का दावा किया है। सोमवार को त्रिपुरा से कोलकाता लौटते ही उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बंगाल से भाजपा खत्म हो जाएगी। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होकर इस बार अप्रैल-मई महीने में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर हार का सामना करने वाले बनर्जी ने सोमवार को त्रिपुरा में अपनी पुरानी पार्टी में वापसी की। कोलकाता पहुंचते ही जब मीडिया ने उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बंगाल में भारतीय जनता पार्टी साइन बोर्ड बन कर रह जाएगी।

Advertisement

रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में तृणमूल कांग्रेस में वापसी कर चुके राजीव ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी की राजनीति केवल मजहबी ध्रुवीकरण और विभाजन की है। मैंने पार्टी में रहते हुए इसका विरोध किया था। बंगाल भाजपा के एक नेता का किसी दूसरे नेता से कोई संपर्क ही नहीं है। वहां काम कर पाना संभव नहीं था।”

भाजपा नेताओं पर तीखा प्रहार करते हुए राजीव बनर्जी ने कहा, “भाजपा नेता केवल बड़ी-बड़ी बातें और भाषण बाजी करने में यकीन रखते हैं। आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी बंगाल में खत्म हो जाएगी।”

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी के कैबिनेट में पूर्व सिंचाई मंत्री रहे राजीव ने विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पर सिंचाई विभाग में केवल तृणमूल कार्यकर्ताओं की नियुक्ति संबंधी धांधली का गंभीर आरोप लगाकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी। हावड़ा जिले के डोमजूर जहां से वह पूर्व में विधायक थे, वहीं से भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें टिकट भी दिया लेकिन चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here