बंगाल में दो और लोगों में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि

131
Omicron

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन पीड़ितों की संख्या बढ़ रही है। विदेशों से लौटे दो और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

Advertisement

राज्य स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि जिन दो लोगों में हालिया संक्रमण की पुष्टि हुई है वे दोनों कोलकाता के रहने वाले हैं। उनमें से एक अलीपुर का युवक है जो हाल ही में इंग्लैंड से लौटा है। कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद उसकी जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया, जहां से संक्रमण की पुष्टि हो गई है। उसे कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दूसरा युवक भी कोलकाता का ही निवासी है जो हाल में नाइजीरिया से लौटा है। उसे भी एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि दोनों की हालत स्थिर है और उन पर निगरानी रखी जा रही है। उनके परिजनों को भी जांच कराने की हिदायत दी गई है।

इसके पहले सात साल के एक बच्चे के शरीर में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई थी जो मूल रूप से मुर्शिदाबाद का रहने वाला है। वह अपने घरवालों के साथ अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए कोलकाता लौटा था। हालांकि उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here