कोलकाता : पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल भी लगातार केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर आ रही हैं। पता चला है कि न केवल अनुब्रत मंडल ने एक करोड़ रुपये की लॉटरी जीती थी बल्कि उनकी बेटी सुकन्या के नाम भी कई लॉटरी जीतने का रिकॉर्ड है। ऐसा उदाहरण शायद ही कहीं मिलता होगा कि पिता-पुत्री दोनों लगातार कई बार लॉटरी में लाखों रुपये जीतते रहे हों।

Advertisement

केंद्रीय एजेंसी का दावा है कि यह पूरी तरह से एक साजिश का हिस्सा है और लॉटरी टिकट के नाम पर मवेशी तस्करी से होने वाली काले धन की आमदनी को सफेद किया गया है। सीबीआई के सूत्रों ने बताया है कि बीरभूम में कई लॉटरी विक्रेताओं से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है। चौंकाने वाली जानकारी मिली है कि अनुब्रत मंडल ने जिस लॉटरी टिकट के जरिए एक करोड़ रुपये जीतने के दावे कर रहे हैं वह अनुब्रत ने खरीदी ही नहीं और जिस दुकानदार से खरीदने के दावे किए जा रहे हैं उसने बेचा भी नहीं। इसलिए रहस्य और गहराता जा रहा है।

पता चला है कि पिछले साल दिसंबर महीने में अनुब्रत मंडल ने लॉटरी से एक करोड़ रुपये जीते थे। उनकी बेटी सुकन्या मंडल के अकाउंट में भी 51 लाख रुपये आए हैं। वह भी दावा कर चुकी हैं कि दो बार वह लॉटरी जीत चुकी हैं। वर्ष 2019 में अनुब्रत मंडल के एक और अकाउंट में लॉटरी जीतने के नाम पर 10 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे। ये तमाम चीजें संदिग्ध हैं जिनकी जांच में सीबीआई की टीम जुट गई है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here