ओमिक्रॉन से डरने की जरूरत नहीं, मौत का खतरा है कम : ममता बनर्जी

95
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फ़ाइल फ़ोटो)

कोलकाता : गोवा की यात्रा कर बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता पहुंच गई। उन्होंने बुधवार को उत्तर कोलकाता के तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया है। इस दौरान कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को लेकर लोगों को आगाह करते हुए बनर्जी ने कहा कि यह तेजी से फैल जरूर रहा है लेकिन इससे डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि इससे मौत का खतरा कम है।

Advertisement

मुख्यमंत्री बनर्जी ने इस बात की भी पुष्टि की कि राज्य में एक बच्चे के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि संक्रमित बच्चे के साथ विमान में तीन सौ लोग सवार थे, जिससे बड़े पैमाने पर संक्रमण की आशंका है। ममता बनर्जी ने यह भी दावा किया कि पश्चिम बंगाल और राजधानी कोलकाता टीकाकरण में देश में सबसे आगे है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि जिन्होंने टीके की पहली डोज ली है वे जाकर दूसरी डोज ले सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि अबू धाबी से हैदराबाद होते हुए कोलकाता पहुंचे एक सात साल के बच्चे में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस बच्चे का हैदराबाद में नमूना लिया गया था। अपने माता पिता के साथ बच्चा उसी दिन हैदराबाद से कोलकाता आ गया था। उसकी रिपोर्ट बाद में आई थी। इस पर तेलंगाना सरकार ने बंगाल सरकार को सूचित कर दिया था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here