कोलकाता : पश्चिम बंगाल में 2019 के लोकसभा एवं उसके बाद 2021 के विधानसभा चुनावों में हुई हिंसा में मारे गये भाजपा कार्यकर्ताओं को याद करते हुए शनिवार को पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकान्त मजूमदार ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी माँ की गोद सूनी ना हो, इस बात को ध्यान में रखना होगा। यह बात उन्होंने विधाननगर में ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर (इजेडसीसी) द्वारा आयोजित दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन करने के दौरान कही।

Advertisement

मिली जानकारी के अनुसार हर साल की तरह इस बार भी इजेडसीसी में भाजपा की ओर से दुर्गापूजा का आयोजन किया गया है। इस साल यहां बीते चुनावों में हुई हिंसा एवं शिक्षा में हुई धांधली को दर्शाते हुए पंडाल बनाया गया है। शनिवार को सुकान्त मजूमदार ने इस मंडप का उद्घाटन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि एक तरफ लोग पूजा मंडप के दर्शन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ बेरोजगार पढ़े लिखे युवक-युवतियां फुटपाथ पर नौकरी की मांग पर आंदोलरत हैं। कोर्ट के अनुसार सात हजार लोगों को फर्जी तरीके से नौकरी दी गई है।

मजूमदार ने कहा कि कोलकाता में विभिन्न जगहों से करोड़ो रुपये बरामद किए जा रहे हैं। इससे माँ दुर्गा हमारी रक्षा करें। उन्होंने आगे कहा कि माँ से यही प्रार्थना है कि आगामी पंचायत चुनाव में किसी माँ की गोद सूनी न हो। पश्चिम बंगाल में रोजगार की व्यवस्था नहीं है, जो तृणमूल करते हैं उन्हें रोजगार मिलता है। मजूमदार ने कहा कि राजनीति के साथ रोजगार को जोड़ने से हिंसा ही फैलेगी, पश्चिम बंगाल को इससे मुक्ति की ज़रूरत है।
मजूमदार के इस बयान पर तृणमूल कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए भाजपा द्वारा आयोजित इस पूजा को अवैध बताया है। तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा केंद्र में सत्ता में होने का फायदा उठा रही है इसलिए विधाननगर के ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर (इजेडसीसी) में पूजा का आयोजन किया जा रहा है। सरकारी जगह पर धार्मिक कार्यक्रम की अनुमति देना उचित नहीं है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here