आर्यन खान को एनसीबी की एसआईटी ने भेजा समन

266

मुंबई : नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की स्पेशल इंक्वायरी टीम (विशेष जांच टीम) ने मंगलवार को क्रूज ड्रग पार्टी में कथित लेनदेन के आरोपों की जांच के लिए फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान एवं उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को समन जारी किया है। इन दोनों को आज एनसीबी की जांच टीम के समक्ष उपस्थित रहकर बयान दर्ज करवाने के लिए कहा गया है। एनसीबी की विशेष जांच टीम डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में क्रूज ड्रग पार्टी पर की गई कार्रवाई पर लगे कथित लेनदेन के आरोपों की जांच कर रही है।

Advertisement

एनसीबी की विशेष जांच टीम ने आर्यन खान एवं पूजा ददलानी को शनिवार और रविवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया था,लेकिन मामूली बुखार होने की वजह से आर्यन खान एनसीबी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। पूजा ददलानी भी एनसीबी के समक्ष हाजिर नहीं हुई थीं। इसी वजह से एनसीबी ने आज फिर इन दोनों को उनका पक्ष रखने के लिए बुलाया है।

उल्लेखनीय है कि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में दो अक्टूबर को कार्डिलिया द इम्प्रेस क्रूज पर छापा मारा गया था । इस मामले में एनसीबी ने फिल्म स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद एनसीबी के गवाह प्रभाकर साईल ने इस छापामार कार्रवाई को पूर्व नियोजित बताया था और आर्यन खान पर मामला दर्ज न करने के नाम पर 25 करोड़ रुपये की सौदेबाजी करने का आरोप लगाया था। प्रभाकर साईल ने कहा था कि यह सौदा 18 करोड़ रुपये में तय हुआ था और 50 लाख रुपये सौदे की प्राथमिक रकम के रुपये में लिए गए थे। कुल 18 करोड़ रुपये में से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को मिलने वाले थे और बाकी की रकम अन्य लोग बांटकर लेने वाले थे। लेकिन इसी मामले के गवाह किरण गोसावी व आर्यन खान की सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने से सौदा रद्द हो गया और आर्यन खान पर मामला दर्ज किया गया। इस आरोप के बाद एनसीबी ने डीडीजी ज्ञानेश्वर के नेतृत्व में विशेष जांच टीम गठित की गई है। इस टीम ने प्रभाकर साईल से सोमवार को लगातार 11 घंटे तक पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया और आज फिर से प्रभाकर साईल से पूछताछ करने वाली है। प्रभाकर साईल के वकील तुषार खंदारे ने बताया कि साईल ने पूछताछ में समीर वानखेड़े का नाम लिया है, इसलिए आज फिर एनसीबी टीम साईल से पूछताछ करने वाली है। एनसीबी की टीम ने इस मामले में अन्य आरोपितों से भी पूछताछ कर रही है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here