कोलकाता में पकड़ा गया यूपी एटीएस का मोस्ट वांटेड बांग्लादेशी नागरिक

158

कोलकाता : कोलकाता में पुलिस की टीम ने 21 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक शख्स उत्तर प्रदेश आतंक रोधी दस्ता (यूपी एटीएस) की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल रहा है। उसकी पहचान मफूजुर रहमान के तौर पर हुई है। वह बांग्लादेश के मुंशीगंज का रहने वाला है।

Advertisement

लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि लखनऊ से एटीएस की टीम ने लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय से संपर्क साधा था और मफूजुर की कोलकाता में मौजूदगी की जानकारी दी गई थी। उसके मोबाइल फोन का लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि वह आनंदपुर थाना इलाके की गुलशन कॉलोनी में छिपा हुआ है। स्थानीय मुखबिरों की मदद से पुलिस मुख्यालय की गुंडा दमन शाखा (एआरएस) और आनंदपुर थाने ने रविवार को संयुक्त अभियान चलाया जहां से 21 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें मफूजुर भी है।

स्थानीय लोगों ने बताया है कि ये लोग पिछले डेढ़ महीने से यहां रह रहे थे। यहां की एक बहुमंजिली इमारत में इन्हें किराए पर रखा गया था। इनके पास से बड़ी संख्या में जाली दस्तावेज बरामद हुए हैं।

पुलिस ने बताया है कि मफूजुर मूल रूप से सीमा पार मानव तस्करी में शामिल रहा है लेकिन यह भी संदेह है कि वह आतंकी गतिविधियों के लिए लोगों को बरगलाकर बांग्लादेश अथवा पाकिस्तान भेजा करता है। उससे पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा उससे पूछताछ करने के लिए यूपी एटीएस की टीम भी कोलकाता आ रही है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here