गंगेज जूट मिल के कई विभाग बन्द

114

हुगली : जिले के बांसबेड़िया स्थित गंगेज जूट मिल के कई विभागों में सोमवार से काम बंद होने की खबर है। सोमवार को मिल के चार लाइन ताँत विभाग बंद रहे।

Advertisement

बीसीएमयू के सचिव विश्वनाथ साव ने बताया कि गत शनिवार को जब श्रमिक अपने काम पर गए तो दो कैलेंडर की मशीन नहीं थी। जब श्रमिकों ने अपने वहां उपस्थित मिल के स्टाफ से जानकारी लेनी चाही तो कोई सटीक जवाब नहीं मिला। उसके बाद से ही सिलाई विभाग में भी काम बंद हो गया। जूट मिल में एक विभाग के दूसरे विभाग से जुड़ा हुआ होने के कारण सोमवार को ‘ए’ शिफ्ट में चार लाइन ताँत विभाग भी बंद हो गया। विश्वनाथ ने कहा कि ट्रेड यूनियनों और मिल प्रबंधन के साथ समस्या के समाधान के लिए वार्तालाप जारी है। आशा करता हूं कि श्रमिकों के हित में फैसला होगा।

वहीं मिल प्रबंधन ने पांच श्रमिकों पर कार्य में बाधा देने के आरोप में गेट के बाहर नोटिस चिपका रखी थी। मामले को लेकर मिल प्रबन्धक और शासक दल के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक हुई। इस बैठक में आईएनटीटीयूसी नेता राजा चटर्जी, बांसबेड़िया नगरपालिका के प्रशासक आदित्य नियोगी, शिवरतन चौहान, संजीत मजुमदार समेत मिल के कई लोग उपस्थित रहे। बैठक के बाद राजा चटर्जी ने बताया कि मिल को सामान्य रूप से चलने पर सहमति बनी है। जो मशीन जिस जगह थी वहीं रहेगी और सभी श्रमिकों को काम दिया जाएगा। रही बात नवीनीकरण की वो सभी की सहमति से की जाएगी क्योंकि वो समय की मांग है और आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का निर्देश है कि मिल बन्द नहीं होनी चाहिए, जो भी समस्या हो बैठ कर समाधान करें।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here