नए साल पर ग्रीटिंग कार्ड भेजेंगी ममता, राज्य भर में मनाया जायेगा छात्र सप्ताह

248
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नए साल के मौके पर राज्य भर के छात्र-छात्राओं और शिक्षक शिक्षिकाओं को ग्रीटिंग कार्ड भेजने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इसके लिए तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई हैं।

Advertisement

पिछले साल भी मुख्यमंत्री ने इसी तरह से ग्रीटिंग कार्ड भेजे थे। इस साल एक सप्ताह तक “स्टूडेंट वीक” का पालन किया जाएगा जिसमें मुख्यमंत्री ग्रीटिंग कार्ड्स भेजेंगी। खास बात यह है कि इस बार अंग्रेजी और बांग्ला में ही ग्रीटिंग कार्ड भेजे जायेंगे। हिंदी माध्यम के छात्रों और शिक्षक शिक्षिकाओं को भी इसी भाषा में मुख्यमंत्री का ग्रीटिंग कार्ड मिलेगा। इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हस्ताक्षर होगा।

स्कूल शिक्षा और उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने प्रत्येक जिले के जिलाधिकारियों, कोलकाता नगर निगम के आयुक्त और जीटीए सचिव को इस संबंध में निर्देश देते हुए कहा है कि प्रत्येक स्कूल में एक सप्ताह तक स्टूडेंट वीक का पालन होना चाहिए। निजी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को भी यही निर्देशिका दी गई है।

इसमें संगीत, नृत्य, चित्रांकन, निबंध लेखन प्रतियोगिता सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। नए साल के पहले सप्ताह में प्रत्येक दिन कम से कम दो घंटे तक स्कूलों में ऐसे कार्यक्रम करने को कहा गया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here