तृणमूल के अंदर ही शुरू हुई है ममता बनर्जी के तख्तापलट की मुहिम : दिलीप घोष

57
Dilip Ghosh

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच बन रहे दो गुटों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने तंज कसा है।

Advertisement

उन्होंने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के अंदर ममता बनर्जी के तख्तापलट की मुहिम चल रही है। बुधवार की सुबह न्यूटाउन के इको पार्क में प्रातः भ्रमण करने पहुंचे दिलीप घोष ने कहा कि ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा नहीं हुआ है इसलिए अब तृणमूल कांग्रेस में उनके तख्तापलट की मुहिम शुरू हो गयी हैं। लोग ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद से हटाने में जुट गए हैं।

उन्होंने कहा असल बात यह है कि ममता बनर्जी अपना मुख्यमंत्री पद का मोह नहीं छोड़ रही हैं। 2019 में तृणमूल कांग्रेस वाले कह रहे थे कि दीदी प्रधानमंत्री होंगी लेकिन उनका सपना पूरा नहीं हुआ। 2021 के विधानसभा चुनाव में भी वह पराजित हो गईं। अब ममता बनर्जी को यह समझना चाहिए कि उन्हीं की पार्टी के लोग उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते हैं। 2021 के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम से हार के बावजूद वह मुख्यमंत्री बन गईं जिससे उन्हीं की पार्टी के लोगों में बेचैनी बढ़ गई है। अब तृणमूल कांग्रेस के अंदर से ही यह आवाज उठ रही है कि 2024 में ममता बनर्जी दिल्ली जाएं और अभिषेक बनर्जी के मुख्यमंत्री बनें। इसका मुख्य पहलू यही है कि तृणमूल कांग्रेस के लोग इशारे-इशारे में कह रहे हैं कि ममता बनर्जी बंगाल छोड़ दें, हम लोग उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखना नहीं चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा था कि ममता बनर्जी 2036 तक राज्य की मुख्यमंत्री बनी रहेंगी। इसके बाद अपरूपा पोद्दार ने ट्वीट कर कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में दीदी प्रधानमंत्री होंगी और अभिषेक बनर्जी मुख्यमंत्री होंगे। इसी को लेकर दिलीप घोष ने तंज कसा है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here