अर्पिता घोष की जगह लुइजिन्हो फलेरियो राज्यसभा के लिए तृणमूल उम्मीदवार

68

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की नेत्री अर्पिता घोष के राज्यसभा से इस्तीफे के बाद पार्टी ने उनकी जगह हाल ही में तृणमूल में शामिल हुए गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो को मनोनीत किया है। शनिवार को पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी दी गई है।

Advertisement

पार्टी के सूत्रों ने बताया है कि गोवा की राजनीतिक रणनीति के लिए शनिवार को ही तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की बैठक होनी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी, राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में यह बैठक होगी। इसमें शामिल होने के लिए फलेरियो भी पहुंचे हुए हैं। पार्टी ने ट्विटर पर लिखा है कि अत्यन्त आनंद के साथ हम बता रहे हैं कि लुइजिन्हो फलेरियो संसद के उच्च सदन के लिए मनोनीत हो रहे हैं। हमारा मानना है कि उनके कार्य इस जरिए से और अधिक लोगों तक पहुंचेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया है कि आगामी मंगलवार को वह नामांकन दाखिल कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि गत 25 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सांसद अर्पिता घोष ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उन्हें पार्टी में महत्वपूर्ण जिम्मेवारी मिली है। आवश्यक हुआ तो पश्चिम बंगाल से 29 नवंबर को राज्यसभा चुनाव होंगे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here