कोलकाता: चार जगहों पर ईडी की छापेमारी

157

कोलकाता : वित्तीय भ्रष्टाचार के मामले में धन शोधन की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अधिकारियों ने बुधवार की सुबह राजधानी कोलकाता में चार अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है।

Advertisement

बताया गया है कि अभिजीत सेन नाम के एक बिल्डर के घर और तीन अन्य जगहों पर छापेमारी हुई है। कोलकाता के जोधपुर पार्क स्थित 133 नंबर घर में ईडी के अधिकारियों ने तलाशी अभियान चलाया है। उसके बाद जोधपुर पार्क के ही 362 नंबर और साउथ सिटी के दो नंबर टावर पर मौजूद 34 जी फ्लैट की तलाशी ली गई है। इसके अलावा जोधपुर पार्क में ही 17 नंबर इमारत में मौजूद दफ्तर में भी अधिकारियों ने छापेमारी की है।

ईडी के सूत्रों ने बताया कि अभिजीत सेन अभिजीता कंस्ट्रक्शन नाम की एक कंपनी के मालिक हैं। झारखंड की राजधानी रांची में उन्होंने ऑफिस खोल रखा था। इसके अलावा कोलकाता के जोधपुर पार्क में ब्रांच ऑफिस है। उन पर लोगों के सैकड़ों करोड़ के गबन का आरोप है। इसी सिलसिले में छापेमारी हुई है।E

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और सीए सुमन कुमार को गिरफ्तार किया गया था। दोनों के ठिकाने से करीब 20 करोड़ की धनराशि बरामद की गई थी। इस घटना में प्रारंभिक तौर पर रांची, मुंबई, कोलकाता में 18 जगहों पर ईडी ने छापेमारी की थी। इसी सिलसिले में अभिजीत सेन के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद छापेमारी हुई है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here